बीकानेर से निकला कोरोना पीक:बीकानेर में हालांकि कोरोना के 89 नए रोगी, शतक से चूकने से राहत की सांस, अस्पतालों में भी स्थिति सुधरी

 

बीकानेर से निकला कोरोना पीक:बीकानेर में हालांकि कोरोना के 89 नए रोगी, शतक से चूकने से राहत की सांस, अस्पतालों में भी स्थिति सुधरी


अस्पताल में कोरोना रोगियों की संख्या में आश्चर्यजनक रूप से कमी आई है

कोरोना के रोगियों की संख्या में रविवार को आंशिक वृद्धि हुई है हालांकि एक बार फिर संक्रमितों का शतक नहीं लगा है। नवम्बर की शुरूआत में तीन सौ रोगी देखने वाला बीकानेर फिलहाल सौ से कम रोगी आने से राहत की सांस ले रहा है। उधर, पीबीएम सहित सभी अस्पतालों में रोगियों की संख्या कुछ कम हुई है। सीएमएचओ डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि बीकानेर में शनिवार को 1230 लोगों ने अपनी कोविड जांच करवाई थी, जिसमें 79 ही पॉजीटिव आये हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर चल रही रिपोर्ट में 89 पॉजीटिव बताये जा रहे हैं। दोनों से अलग जयपुर से जारी रिपोर्ट में बीकानेर में 61 ही पॉजीटिव बताये गए हैं।

एक्टिव केस में भारी कमी

बीकानेर में एक्टिव केस में भारी कमी देखने को मिल रही है। रविवार की जयपुर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बीकानेर में अब महज 603 रोगी ही एक्टिव केस में है। रविवार को ही 197 को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया है। पिछले दो महीने में यह संख्या सबसे कम है। इससे पहले संख्या एक हजार से नीचे ही नहीं आ रही थी।

अस्पतालों में कमी

बीकानेर के कोविड अस्पताल, मेटरनिटी सेंटर, कोठारी अस्पताल, डॉ. तनवीर मालावत अस्पताल तथा जीवन रक्षा अस्पताल में कोरोना रोगियों की संख्या में आश्चर्यजनक रूप से कमी आई है।

पीक आकर निकल गया

सीएमएचओ डॉ. बी.एल. मीणा का कहना है कि बीकानेर का पीक आकर निकल चुका है। यहां सबसे ज्यादा रोगी परकोटे के भीतर से आ रहे थे, जहां से अब इक्का दुक्का रोगी ही आ रहे हैं। बाहरी कॉलोनियों में कुछ रोगी आ रहे हैं। बीकानेर में फिलहाल छह सौ के आसपास एक्टिव केस है, उम्मीद है आने वाले दिनों में यह भी कम हो जायेंगे। डॉ. मीणा ने कहा कि इसके बाद भी सावधानी रखना बहुत जरूरी है, लोगों को इतना सतर्क रहना होगा कि दूसरी लहर बीकानेर में नहीं आये।

Post a Comment

Previous Post Next Post